uppsc-ro-aro-2024-exam-new-pattern-uppsc-ro-aro-exam-date-22-23-december-with-4-shifts

UPPSC RO ARO 2024 से बदल गया एग्जाम पैटर्न, सिर्फ एक पेपर होगा

UPPSC ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) की प्रारंभिक परीक्षा में अब सिर्फ एक प्रश्नपत्र का प्रावधान किया है।

uppcs-2024-pre-exam-postponed-date-changed

UPPCS 2024 Postponed: पीसीएस प्री परीक्षा अक्टूबर नहीं अब ‘दिसंबर’ में?

UPPSC PCS Pre 2024 परीक्षा को लेकर छात्रों और कोचिंग संस्थानों के बीच चर्चा है कि 27 अक्टूबर 2024 को होने जा रही परीक्षा स्थगित की जा सकती है। परीक्षा टालकर ‘दिसंबर’ में कार्यवाई जा सकती है। ये संभावना क्यों व्यक्त की जा रही है, आइए समझते हैं।

binance-founder-changpeng-zhao-released-from-jail-after-4-months

Binance के फाउंडर Changpeng Zhao 4 महीने बाद जेल से हुए रिहा

Binance के संस्थापक चांगपेंग झाओ (Changpeng Zhao) को जेल से रिहा कर दिया गया है। उन पर अमेरिकी कानूनों का उल्लंघन करने और मनी लॉन्ड्रिंग रोकने के उपायों में कमी के आरोप थे।

amazon-with-indian-government-will-offer-20-lakh-jobs-in-india

Amazon और भारत सरकार मिलकर देंगे ’20 लाख’ नौकरियां व रोजगार

अमेजन इंडिया (Amazon India) और भारत सरकार के श्रम मंत्रालय ने साल 2025 के अंत तक देश में 20 लाख नई नौकरियां (Latest Jobs) प्रदान करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

fir-against-nirmala-sitharaman-in-electoral-bond-case

Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री पर दर्ज होगी FIR, इलेक्टोरल बॉन्ड का मामला

जबरन इलेक्टोरल बॉन्ड की उगाही के मामले में बेंगलुरु की जनप्रतिनिधि अदालत ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और बीजेपी नेता जेपी नड्डा समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

associate-engineer-jobs-vacancy-at-qualcomm

Qualcomm में Associate Engineer की जॉब का मौका, देखें वैकेंसी डिटेल!

क्वालकॉम (Qualcomm) भारत में ‘एसोसिएट इंजीनियर’ (Associate Engineer) की भर्ती कर रही है। अप्लाई करने से पहले पात्रता (Eligibility) व अन्य तमाम जानकारियों के बारे में विस्तार से जान लीजिए।

company-fires-employee-demands-3-months-salary-to-give-experience-letter

कंपनी ने निकाला, फिर ‘एक्सपीरिएंस लेटर’ के बदले मांगी ‘3 महीने की सैलरी’

एक रेडिट यूजर के अनुसार, उसने जब एक कंपनी ने इस्तीफा दिया तो कंपनी ने पहले उसे स्वीकार नहीं किया और फिर उसको बर्खास्त कर दिया। इसके बाद ‘एक्सपीरिएंस लेटर’ मांगने पर कंपनी ने उससे 3 महीने की सैलरी मांगी।

openai-cto-mira-murati-resigns

OpenAI CTO Resigns: ओपनएआई की सीटीओ Mira Murati ने दिया इस्तीफा

ChatGPT निर्माता OpenAI की चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर, मीरा मुराती (Mira Murati) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह लगभग 6 सालों बाद कंपनी छोड़ते हुए, कुछ नया एक्सप्लोर करने की बात कहकर, नई पारी की ओर बढ़ रही हैं।

ey-pune-office-do-not-have-work-hours-permit-since-2007

EY के पुणे ऑफिस के पास 2007 से नहीं है ‘Work Hours’ परमिट – रिपोर्ट

Ernst & Young (EY India) के पुणे ऑफिस को लेकर एक चौंकानें वाली रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक साल 2007 से ऑफिस का संचालन बिना वैध वर्क आवर राज्य परमिट के किया जा रहा था। 26 वर्षीय सीए एना सेबेस्टियन पेरायिल की दुखद मौत के बाद अब कंपनी पर तमाम सवाल उठ रहे हैं।

archana-kamath-story-woman-died-after-donating-her-liver-to-a-relative

पति की बुज़ुर्ग रिश्तेदार को ‘लिवर डोनेट’ करने के बाद 33 वर्षीय महिला की हुई मौत

33 वर्षीय लेक्चरर और एक बच्चे की मां, अर्चना कामथ ने एक बुज़ुर्ग रिश्तेदार को अपना 60% ‘लिवर डोनेट’ किया, लेकिन इसके कुछ ही दिनों बाद उनकी दुखद रूप से मौत हो गई। इस अप्रत्याशित घटना ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है। लोग अपनी संवेदना और राय व्यक्त कर रहे हैं।